आज से कुछ महत्वपूर्ण नियम मोबाइल और ऑनलाइन यूज़र्स के लिए बदल रहे हैं, जो Google, Aadhaar और प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों जैसे Airtel, Jio, Vi और BSNL के यूज़र्स पर प्रभाव डालेंगे

Google: नए नियमों के तहत Google सेवाओं पर सुरक्षा और डेटा प्राइवेसी से संबंधित नई शर्तें लागू की जा रही हैं। यह बदलाव यूज़र्स की डेटा सुरक्षा को बढ़ाने और व्यक्तिगत जानकारी के लीक होने के खतरे को कम करने के लिए किए गए हैं।

यूज़र्स को अब नई प्राइवेसी पॉलिसी और सुरक्षा सेटिंग्स को अपडेट करना पड़ सकता है।Aadhaar से जुड़ी सेवाओं के लिए अब अधिक सख्त नियम लागू होंगे।

इसमें Aadhaar डेटा की सुरक्षा को मजबूत करना और किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी निगरानी शामिल है। UIDAI ने अब यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए हैं कि Aadhaar नंबर का दुरुपयोग न हो।

ये बदलाव आपके ऑनलाइन और टेलिकॉम सेवाओं के अनुभव को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप नए नियमों और शर्तों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें और अपने खाते और सेवाओं की सेटिंग्स की समीक्षा करें।

1 सितंबर 2024 से लागू होने वाले नए नियम और बदलाव आपके मोबाइल और ऑनलाइन पेमेंट अनुभव को प्रभावित कर सकते हैं।

डेटा प्राइवेसी और सुरक्षा: Google ने अपनी प्राइवेसी और सुरक्षा पॉलिसी में कुछ अहम बदलाव किए हैं। इसके तहत, आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए नए प्रोटोकॉल और सेटिंग्स लागू किए जाएंगे। यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी जानकारी अधिक सुरक्षित रहे और किसी भी संभावित दुरुपयोग से बची रहे।

1 सितंबर से कौन से  हटेंगे ये फर्जी ऐप्स 

1 सितंबर 2024 से गूगल की नई प्ले स्टोर पॉलिसी लागू हो रही है, जिसका सीधा असर एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूज़र्स पर पड़ेगा। इस नए नियम के तहत गूगल प्ले स्टोर से हजारों फर्जी और लो क्वालिटी ऐप्स को हटा दिया जाएगा। आइए जानते हैं

14 सितंबर तक फ्री आधार अपडेट होंगे 

UIDAI ने फ्री आधार कार्ड अपडेट की डेडलाइन को बढ़ाकर 14 सितंबर 2024 तक कर दिया है। इससे मोबाइल और अन्य यूज़र्स को अपने आधार कार्ड को बिना किसी चार्ज के ऑनलाइन अपडेट करने का एक और मौका मिलेगा

 

By