जयपुर में एक दिवंगत आईएएस अधिकारी की पत्नी ने प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र खंडेलवाल पर 9 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। बुजुर्ग महिला का कहना है कि खंडेलवाल ने उनकी जमीन को 60 करोड़ रुपए में बेचने का दावा किया, लेकिन अब तक पूरा पेमेंट नहीं किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जयपुर : जयपुर में जमीन धोखाधड़ी का एक नया मामला सामने आया है। दिवंगत आईएएस अधिकारी की पत्नी ने जवाहर सर्किल थाने में प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र खंडेलवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बुजुर्ग महिला का आरोप है कि खंडेलवाल ने उनकी जमीन का सौदा किया था, लेकिन अब तक पूरा पेमेंट नहीं किया है। प्रॉपर्टी डीलर पर 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जयपुर में प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र खंडेलवाल पर दिवंगत आईएएस अधिकारी की पत्नी से धोखाधड़ी का आरोप लगा है। महिला का भतीजा आईपीएस है, लेकिन इसके बावजूद खंडेलवाल ने ₹50 लाख का पेमेंट देने से मना कर दिया। उसने दावा किया कि उसके पास पैसे नहीं हैं और साफ-साफ कह दिया कि जो करना है कर लो। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत एफआईआर में दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खातेदारी जमीन का 60 करोड़ में हुआ सौदा

जयपुर में 72 वर्षीय डॉ. विनोद रानी ने प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र खंडेलवाल के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। डॉ. रानी के पति स्वर्गीय बी. एल. मेहरड़ा आईएएस अधिकारी थे और उनके भतीजे आईपीएस हैं। डॉ. रानी का कहना है कि उन्होंने मुहाना क्षेत्र की अपनी ज़मीन का सौदा 60 करोड़ रुपए में खंडेलवाल से किया था, लेकिन अब भी ₹50 लाख का पेमेंट बकाया है। कई बार मांगने के बावजूद खंडेलवाल ने पैसे देने से मना कर दिया। 2 सितंबर को वह महिला के घर आया और 7 सितंबर तक पूरा पेमेंट करने का वादा किया, लेकिन अब उसने भी इनकार कर दिया है।

प्रॉपर्टी डीलर की तलाश में पुलिस जुटी

जयपुर पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर महेंद्र खंडेलवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी है। पता चला है कि खंडेलवाल ने डॉ. विनोद रानी की खरीदी गई ज़मीन पर कॉलोनी काट दी और विभिन्न लोगों को बेच दी। इसके अलावा, उसने बुजुर्ग महिला के पास गिरवी रखे गए प्लॉट्स के डबल पट्टे बनाकर भी बेच दिए। पुलिस खंडेलवाल की तलाश में जुटी है और उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी।

By