Ravindra Jadeja BJP: भारतीय जनता पार्टी ने ‘संगठन पर्व’ के तहत सदस्यता अभियान शुरू किया है, और इसी के तहत भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की बीजेपी सदस्यता की फोटो वायरल हो रही है। इससे स्पष्ट होता है कि जडेजा भी अब बीजेपी के सक्रिय सदस्य हैं।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने भी अपनी विधायक पत्नी की तरह बीजेपी जॉइन कर ली है। गुजरात के जामनगर से बीजेपी विधायक रिवाबा जडेजा ने सोशल मीडिया पर अपनी और अपने पति की सदस्यता की तस्वीर शेयर की। 2014 के सदस्यता अभियान की तरह, बीजेपी ने उस समय कई राज्यों में सरकार बनाई थी, और कुछ जगहों पर पहली बार सत्ता में आई थी।

क्या जडेजा चुनाव लड़ने वाले हैं?

हाल ही में टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रविंद्र जडेजा अपने करियर के अंतिम चरण में हैं। 2023 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद, वे सक्रिय राजनीति में भी नजर आ सकते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान, जडेजा ने अपनी पत्नी रिवाबा जडेजा के चुनाव प्रचार में सक्रिय भूमिका निभाई थी और कई रोड शो किए थे। जडेजा इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेल सकते हैं।

पीएम मोदी ने शुरू किया सदस्यता अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 सितंबर को भाजपा के 2024 सदस्यता अभियान की शुरुआत की। पार्टी मुख्यालय में आयोजित समारोह में भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई प्रमुख नेताओं ने भी मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल देकर अपनी सदस्यता नवीनीकरण की।

हर छह साल में आयोजित किया जाता है यह अभियान

जेपी नड्डा ने बताया कि भाजपा के सदस्यता अभियान के तीन चरण होंगे: पहला चरण 25 सितंबर तक, दूसरा चरण 1 से 15 अक्टूबर तक, और तीसरा चरण 16 से 31 अक्टूबर तक। तीसरे चरण में सक्रिय सदस्य बनाने पर ध्यान दिया जाएगा, क्योंकि केवल सक्रिय सदस्य ही संगठन चुनावों में हिस्सा ले सकते हैं। यह अभियान हर छह साल में चलता है, और सभी मौजूदा सदस्यों को भी अपनी सदस्यता नवीनीकरण कराना होता है।

By