गाजियाबाद में आयुष्मान कार्ड के लिए एक बड़ा अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान के तहत एक हजार से ज्यादा टीमें, जिसमें एएनएम और आशा कार्यकर्ता शामिल हैं, घर-घर जाकर लोगों को कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करेंगी। जो लाभार्थी जनपद से बाहर हैं, उनके साथ भी संपर्क किया जाएगा।

गाजियाबाद : गाजियाबाद में आयुष्मान योजना के तहत पात्र लाभार्थियों की पहचान के लिए एक नया अभियान शुरू किया जा रहा है। यह अभियान 2 से 15 सितंबर तक चलेगा। इसमें परिवारों का सत्यापन किया जाएगा, नई पात्रता जोड़ने के साथ-साथ मृत सदस्यों के नाम सूची से हटाए जाएंगे। इसके साथ ही, जन-जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्ड बनाए जाएंगे।

नोडल अधिकारी डॉ. अनवर अंसारी ने बताया कि आयुष्मान कार्ड के लिए एक हजार से ज्यादा टीमें बनाई गई हैं। इनमें एएनएम और आशा कार्यकर्ता शामिल हैं, जो घर-घर जाकर लोगों को जानकारी देंगी और कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करेंगी। इसके अलावा, जिन लाभार्थियों का संपर्क जनपद से बाहर है, उनसे भी संपर्क किया जाएगा।

आयुष्मान योजना के तहत 92 अस्पताल पैनल में शामिल

डॉ. अनवर अंसारी के मुताबिक, गाजियाबाद में अब तक 92 सरकारी और प्राइवेट अस्पताल आयुष्मान पैनल में शामिल हो चुके हैं। लगभग 20 और अस्पतालों ने भी योजना से जुड़ने के लिए आवेदन किया है। आयुष्मान लाभार्थी इन अस्पतालों में निशुल्क 5 लाख रुपये तक का इलाज करवा सकते हैं। अब तक, जिले में 59,109 लाभार्थियों ने इस योजना के तहत इलाज कराया है।

 

 

 

 

By