जबलपुर में सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, सभी यात्री सुरक्षित हैं. तेज रफ्तार से बड़ा हादसा हो सकता था।

MP Jabalpur Train Derailed : मध्य प्रदेश के जबलपुर में शनिवार सुबह सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंचने ही वाली थी कि हादसा हुआ, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हादसा सुबह 5:50 बजे के करीब हुआ, लेकिन किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है। अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन जबलपुर स्टेशन के करीब पहुंची थी, जब अचानक दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर जा रही थी और हादसा स्टेशन से 200 मीटर दूर हुआ। गाड़ी की धीमी स्पीड की वजह से यात्रियों को कोई हानि नहीं हुई। ट्रेन की रफ्तार तेज होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। सभी यात्री सुरक्षित हैं और अपने घरों की ओर रवाना हो चुके हैं। हादसा सुबह 5:50 बजे के करीब हुआ।

इटारसी जंक्शन पर पैसेंजर ट्रेन के 2 कोच डिरेल हुए

12 अगस्त को इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी एक हादसा हुआ था। उस दिन समर स्पेशल ट्रेन (01663), जो मैसूर से रानी कमलापति जा रही थी, प्लेटफॉर्म पर ही पटरी से उतर गई। ट्रेन के 2 एसी कोच, B-1 और B-2, डिरेल हो गए थे। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी, लेकिन जोरदार धक्के से यात्री घबराए हुए थे। रेलवे अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर यात्रियों को डिब्बों से सुरक्षित बाहर निकाला।

 

By