भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में अक्सर सवाल उठता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद उनकी जगह कौन लेगा। इस सवाल का जवाब हम आपको यहां देंगे।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय क्रिकेट का नया सितारा? पीयूष चावला का जवाब

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है, और भविष्य में वे पूरी तरह से क्रिकेट से अलविदा भी ले सकते हैं। इस स्थिति में भारतीय फैंस जानना चाहते हैं कि कोहली और रोहित के बाद उनकी जगह कौन लेगा। इस सवाल का जवाब पूर्व भारतीय स्पिनर पीयूष चावला ने दिया है।

शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, पूर्व भारतीय स्पिनर पीयूष चावला ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के रूप में शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ का नाम लिया। चावला ने बताया कि विराट और रोहित जैसे दिग्गजों को पूरी तरह से रिप्लेस करना मुश्किल है, जैसे सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को कभी कोई रिप्लेस नहीं कर सका। हालांकि, एक के जाने के बाद दूसरा खिलाड़ी उनकी जिम्मेदारी संभाल सकता है।

पीयूष चावला ने कहा, “शुभमन गिल की तकनीक शानदार है, जो उन्हें खराब फॉर्म से उबारने में मदद करती है। अच्छे तकनीक वाले बल्लेबाज लंबे समय तक खराब फॉर्म से नहीं गुजरते। इसलिए, मेरे लिए शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ कोहली और रोहित के संभावित रिप्लेसमेंट हैं।

शुभमन गिल ने टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है, जबकि रुतुराज गायकवाड़ को अब तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। पीयूष चावला ने कहा, “गायकवाड़ को मौके न मिलना खेल का हिस्सा है। कभी-कभी किस्मत साथ नहीं देती। लेकिन मेरे लिए, शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ ही विराट कोहली के बाद टीम की कमान संभाल सकते हैं।

By