अगर आप WhatsApp चैट्स को Android से iPhone में ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो Meta ने इस प्रक्रिया को काफी आसान बना दिया है

बिल्कुल! अगर आप Android से iOS (iPhone) पर जा रहे हैं और आपके ज्यादातर चैट्स WhatsApp पर हैं, तो आपके लिए यह जानकारी मददगार हो सकती है। Meta ने हाल ही में इस प्रक्रिया को काफी आसान बना दिया है। यहां कुछ आसान स्टेप्स हैं जिनकी मदद से आप अपने WhatsApp चैट्स को बिना डेटा खोए Android से iPhone में ट्रांसफर कर सकते हैं:

अगर आप अपने Android डिवाइस से iPhone पर WhatsApp चैट्स ट्रांसफर करना चाहते हैं,

iOS वर्ज़न: आपके iPhone में iOS 15.5 या इससे ऊपर का वर्ज़न होना चाहिए।

यहां आपके लिए स्टेप-बाय-स्टेप गाइड है कि आप अपने Android स्मार्टफोन से iPhone में WhatsApp चैट्स ट्रांसफर कैसे कर सकते हैं:

  1. Move to iOS डाउनलोड करें:
    • अपने Android स्मार्टफोन पर Google Play Store से ‘Move to iOS’ ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  2. iPhone सेटअप:
    • अपने नए iPhone को सेटअप करें और जब आप सेटअप प्रक्रिया में “Apps & Data” स्क्रीन पर पहुंचें, तो “Move Data from Android” विकल्प को चुनें।
  3. Move to iOS ऐप सेटअप:
    • अपने Android डिवाइस पर ‘Move to iOS’ ऐप खोलें और इसके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  4. कोड प्राप्त करें:
    • आपके iPhone पर एक 6-8 डिजिट का कोड दिखाई देगा। इसे अपने Android डिवाइस पर दर्ज करें।
  5. डेटा ट्रांसफर करें:
    • कोड दर्ज करने के बाद, आपके Android डिवाइस पर विभिन्न डेटा ट्रांसफर करने के विकल्प दिखेंगे। WhatsApp डेटा (चैट्स और मीडिया) को शामिल करने के लिए, संबंधित विकल्प का चयन करें और डेटा ट्रांसफर शुरू करें।
  6. iPhone पर WhatsApp सेटअप:
    • जब ट्रांसफर पूरा हो जाए, अपने iPhone पर WhatsApp इंस्टॉल करें और लॉगिन करें उसी मोबाइल नंबर से जिसका उपयोग आपने Android पर किया था। डेटा रिकवरी का विकल्प स्वीकार करें।
  7. ट्रांसफर की पुष्टि:
    • ट्रांसफर पूरा होने के बाद, अपने iPhone पर चैट्स और मीडिया की जांच करें।

चूंकि WhatsApp चैट ट्रांसफर में थोड़ा समय लग सकता है, विशेषकर यदि आपके पास बड़ा बैकअप है, आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए:

सुनिश्चित करें कि आपके Android फोन और iPhone दोनों चार्जर से जुड़े हों या इनकी बैटरी कम से कम 60 प्रतिशत चार्ज्ड हो। इससे ट्रांसफर के दौरान डिवाइस की बैटरी खत्म होने की चिंता नहीं होगी।दोनों डिवाइस को एक ही वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें। यदि संभव न हो, तो आप अपने iPhone को कस्टम हॉटस्पॉट के रूप में सेट कर सकते हैं और अपने Android स्मार्टफोन को इसी हॉटस्पॉट से कनेक्ट कर सकते हैं। इससे ट्रांसफर प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की नेटवर्क समस्या से बचा जा सकेगा।

By