चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। इस बीच, हम आपको उन टीमों के बारे में बताएंगे जो अब तक इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं।

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी लंबे समय बाद वापसी कर रही है, और 2025 में यह पाकिस्तान में खेली जाएगी। आखिरी बार यह टूर्नामेंट 2017 में हुआ था। चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमें क्वालीफाई करती हैं, जो वनडे वर्ल्ड कप के टॉप-8 में होती हैं। इस बार हम आपको उन टीमों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप तो खेले हैं, लेकिन कभी चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया।

चैंपियंस ट्रॉफी कौन-कौन सी टीमें अब तक नहीं खेल पाईं

1. नामीबिया
नामीबिया ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में भाग लिया है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में कभी हिस्सा नहीं लिया। 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, हालांकि 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में खेली थी।

2. कनाडा
कनाडा ने भी चैंपियंस ट्रॉफी में कभी जगह नहीं बनाई। टीम 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में भाग लिया था।

3. आयरलैंड
आयरलैंड ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी टीमों को चुनौती दी है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में कभी क्वालीफाई नहीं किया। 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया था।

4. स्कॉटलैंड
स्कॉटलैंड की टीम कई बार वनडे और टी20 वर्ल्ड कप खेल चुकी है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में जगह नहीं बना पाई। 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया था।

पाकिस्तान की मेज़बानी पर सवाल
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में होनी है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे के मूड में नहीं दिख रही है। टूर्नामेंट का आधिकारिक शेड्यूल भी अभी जारी नहीं हुआ है, इसलिए देखना होगा कि टूर्नामेंट कैसे आयोजित होता है।

By