गाजियाबाद के लोनी निवासी एक युवक घरेलू विवाद के बाद घर छोड़कर चला गया था। परिवार ने उसकी बहुत खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। वे तो उसका चेहरा भी भूल चुके थे, लेकिन फेसबुक पर डाले गए एक पोस्ट ने उसे परिवार से दोबारा मिला दिया।

गाजियाबाद: 9 साल पहले पत्नी से विवाद के बाद लोनी निवासी राकेश भड़ाना ने घर छोड़ दिया था। परिवार ने उन्हें बहुत खोजा, लेकिन कुछ पता नहीं चला और वे उसका चेहरा भी भूल चुके थे। अचानक फेसबुक पर डाले गए एक पोस्ट ने उसे परिवार से मिलवा दिया। पुलिस ने 20 दिनों की मेहनत के बाद राकेश को शाहजहांपुर के खुदागंज में ढूंढ लिया।

उनके घर लौटने पर परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। राकेश ने बताया कि पारिवारिक कलह और पत्नी से झगड़े के चलते वह परेशान थे और इसी वजह से उन्होंने घर छोड़ दिया था। घर से जाने के बाद उन्होंने हरिद्वार में बिस्कुट बनाने की फैक्ट्री में काम किया।

परिवार को कैसे पता चला?

राकेश के परिवार ने फेसबुक पर उनका वीडियो देखा, जिसमें वह डांस कर रहे थे और शर्ट उतार दिए थे। उनकी कंधे पर जले हुए निशान और बचपन का तिल देखकर परिवार ने उन्हें पहचान लिया। इसके बाद, परिवार ने लोनी कोतवाली में जाकर राकेश की तलाश करने की अपील की।

एसीपी सूर्यबली मौर्य ने बताया कि पुलिस ने फेसबुक आईडी से फोन नंबर और आईपी एड्रेस को ट्रेस किया। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने पता लगाया कि राकेश हरिद्वार में था। लेकिन जब पुलिस वहां पहुंची, राकेश शाहजहांपुर में था। फिर पुलिस ने खुदागंज के पास जाकर राकेश को ढूंढ लिया।

By