पीड़िता के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें दोपहर में फोन करके बताया कि उसके स्पोर्ट्स टीचर ने क्लास के दौरान उसे गलत तरीके से छुआ और चुप रहने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल और स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी।

दिल्ली के सुल्तानपुरी में शुक्रवार को एक सेल्फ डिफेंस ट्रेनर ने सरकारी स्कूल की 11 वर्षीय छात्रा के साथ क्लास में कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया। इस घटना के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। पुलिस ने आरोपी सतीश (45) को गिरफ्तार कर लिया है, जो एक एनजीओ के जरिए फ्री सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग देता है और स्कूल का नियमित शिक्षक नहीं है।

दिल्ली सरकार ने शिक्षा मंत्री आतिशी के निर्देश पर मामले की तुरंत और पूरी जांच का आदेश दिया है। बयान में कहा गया है कि जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार सभी छात्रों की सुरक्षा और भलाई को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पीड़िता के परिवार और पड़ोसी पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा हो गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पीड़िता के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें दोपहर में फोन करके कहा कि स्पोर्ट्स टीचर ने क्लास में उसे गलत तरीके से छुआ और चुप रहने की धमकी दी। इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल और स्थानीय पुलिस को मामले की जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12:12 बजे उन्हें स्कूल टीचर द्वारा यौन उत्पीड़न की सूचना मिली। सुल्तानपुरी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 351 (आपराधिक धमकी) और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि पीड़ित बच्ची की काउंसलिंग और मेडिकल जांच की जा रही है, और आगे की जांच जारी है।

By