दिल्ली पुलिस ने ‘ऑपरेशन कवच-5’ के तहत नशा तस्करी के खिलाफ जोरदार छापेमारी की। 15 जिलों में 325 स्थानों पर की गई इस कार्रवाई में 74 तस्करों को गिरफ्तार किया गया और भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को जब्त किया गया।

दिल्ली पुलिस का ‘ऑपरेशन कवच-5’: ड्रग्स और अवैध शराब के खिलाफ बड़े कदम

दिल्ली पुलिस ने ‘ऑपरेशन कवच-5’ के तहत 31 अगस्त और 1 सितंबर की रात को 15 जिलों में 325 स्थानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में 74 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया और भारी मात्रा में हेरोइन, गांजा, चरस, और MDMA जैसे नशीले पदार्थ बरामद किए गए।

इसके अलावा, दिल्ली आबकारी अधिनियम के तहत 54 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 54 आरोपी गिरफ्तार हुए और बड़ी मात्रा में अवैध शराब भी पकड़ी गई। यह ऑपरेशन पुलिस की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति का हिस्सा है, जो नशे के कारोबार को पूरी तरह खत्म करने के लिए चलाया गया है।

इस साल 961 ड्रग तस्कर गिरफ्तार दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन

दिल्ली पुलिस ने 2024 में अब तक 961 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान हेरोइन, स्मैक, कोकीन, गांजा, अफीम, चरस और पोस्त जैसी नशीली चीजें भी बड़ी मात्रा में पकड़ी गई हैं। इस अभियान का उद्देश्य ड्रग तस्करी पर काबू पाना है, और पुलिस दोनों छोटे और बड़े तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस छापेमारी के बाद राजधानी में ड्रग तस्करों के बीच दहशत का माहौल है।

पुलिस की छापेमारी के बाद तस्कर हुए अंडरग्राउंड

दिल्ली पुलिस की हालिया सख्त कार्रवाई के बाद कई बड़े ड्रग तस्कर अंडरग्राउंड हो गए हैं। अब वे शहर से बाहर गोदाम बना रहे हैं और दिल्ली में ड्रग्स लाने से बच रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री के निर्देश पर शुरू किए गए ‘ऑपरेशन कवच’ के तहत ड्रग्स की तस्करी और बिक्री में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। मई 2023 में शुरू हुए इस ऑपरेशन के तहत अब तक चार बार छापेमारी की जा चुकी है, जिसमें बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए हैं और कई तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

 

By