नोएडा में पर्यटकों के साथ हुए एक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने देहरादून समेत सात जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही, पर्यटकों और चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को सलाह दी गई है कि बारिश की चेतावनी को देखते हुए फिलहाल यात्रा से बचें।

 देहरादून: शुक्रवार सुबह मसूरी में घूमने आए नोएडा के पर्यटकों के साथ एक गंभीर हादसा हो गया। उनकी कार अनियंत्रित होकर मसूरी मार्ग पर मैगी पॉइंट के पास गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में ड्राइवर समेत दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हुए हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। एसडीआरएफ की टीम, जिसे एएसआई विजेंद्र कुड़ियल के नेतृत्व में भेजा गया, घटनास्थल पर जल्दी पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

मसूरी में कार गिरी, 6 लोग सवार—2 की मौत, 4 घायल

मसूरी में एक कार खाई में गिर गई जिसमें 6 लोग सवार थे। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने देखा कि तीन लोग मामूली चोटों के कारण खुद ही बाहर निकलकर सड़क तक आ चुके थे। लेकिन बाकी तीन लोग कार में फंसे हुए थे और उनकी हालत गंभीर बताई गई।

पुलिस ने खाई से शवों को बाहर निकाला

एसडीआरएफ, पुलिस और फायर सर्विस की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। खाई में उतरकर टीम ने कार में फंसे एक व्यक्ति को घायल अवस्था में बाहर निकाला और सड़क तक पहुंचाया। लेकिन, कार में फंसे अनिल कुमार (32) और अजय (31) की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाला।

इनको लगी चोटें

मसूरी हादसे में चार लोग घायल हुए हैं

  • गुल्लू (29) निवासी नोएडा
  • राजू (30) निवासी सेक्टर 135, नोएडा
  • मोनू (28) निवासी ढकोली, बुलंदशहर
  • सुभाष (27) निवासी सेक्टर 134, नोएडा

सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

By