एक बड़ी खबर में मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को बम की धमकी के कारण दिल्ली में आपात लैंडिंग कराई गई। यह फ्लाइट मुंबई से सुबह न्यूयॉर्क के जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर उतारा गया ¹।
फ्लाइट में 247 यात्री और क्रू सदस्य थे
इस फ्लाइट में 247 यात्री और क्रू सदस्य थे, जिन्हें सुरक्षित रूप से उतार लिया गया और हवाई अड्डे के टर्मिनल में ले जाया गया ¹ ²। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट एआई119 को सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर दिल्ली में उतारा गया था ¹ ²।
सुरक्षा कारणों से फ्लाइट को दिल्ली में उतारा गया
दिल्ली पुलिस ने पुष्टि की कि विमान वर्तमान में आईजीआईए हवाई अड्डे पर खड़ा है, जहां यात्रियों और क्रू सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल अपनाए जा रहे हैं ¹ ²। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “विमान वर्तमान में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खड़ा है, और यात्रियों और क्रू सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल अपनाए जा रहे हैं” ¹।
इसी बीच, दो इंडिगो फ्लाइट्स को भी बम की धमकी मिली
इसी बीच, दो इंडिगो फ्लाइट्स को भी बम की धमकी मिली, जो मुंबई से जेद्दा और मस्कट के लिए उड़ान भरी थीं। इन फ्लाइट्स को भी सुरक्षा कारणों से आपात लैंडिंग कराई गई ³। इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों और क्रू सदस्यों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं ³।

By