ग्रेटर नोएडा में बीकानेर स्वीट्स के खाने में कीड़ा:ग्रेटर नोएडा के एक रेस्तरां में खाने में कीड़ा मिलने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने रेस्तरां के मालिक पर गंभीर आरोप लगाए और स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। खाद्य सुरक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अगर आप बाहर खाना खाने का सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। बीकानेर स्वीट्स में वेज पुलाव में मरा हुआ कीड़ा पाया गया। जब लोगों ने इसे देखा, तो उन्होंने खाना छोड़ दिया और स्टोर के मैनेजर से शिकायत की। लेकिन मैनेजर ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित ने इस घटना की शिकायत सोशल मीडिया पर की और मुख्यमंत्री, डीएम और अन्य अधिकारियों को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की।

अधिवक्ता आदित्य भाटी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि उन्होंने बीकानेर स्वीट्स, आईटी स्क्वायर नॉलेज पार्क में लंच के दौरान वेज पुलाव में कीड़ा पाया। जब उन्होंने स्टाफ को सूचित किया, तो उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया। भाटी ने इसे लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बताया है। अब उनकी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और इस पर कई तरह के कमेंट्स आ रहे हैं।

वकील ने की बीकानेर स्वीट्स में कीड़े की शिकायत

एक वकील ने अपने साथी के साथ शुक्रवार को नॉलेज पार्क स्थित बीकानेर स्वीट्स में खाना खाया। उन्होंने डीलक्स थाली, एक्सक्यूटिव थाली, वेज पुलाव, वेज रायता, और छोले पुलाव ऑर्डर किया, जिसकी कुल कीमत 1921 रुपये थी। खाना खाते समय वेज पुलाव में मरा हुआ कीड़ा मिला, जिससे सभी का मन खराब हो गया। वकील ने शिकायत की, लेकिन प्रबंधन ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बीकानेर स्वीट्स पर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है।

बारिश को जिम्मेदार ठहराया

बीकानेर स्वीट्स के मैनेजर अरुण कुमार भारद्वाज ने कहा कि बारिश के कारण गलती से कीड़ा ग्राहक की थाली में आ गया था। उन्होंने बताया कि वे खुद अपने स्टाफ के साथ ग्राहक के ऑर्डर पर थाली तैयार कर रहे थे और हमारी जगह पर साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है। शिकायत के बाद, उन्होंने थाली हटा दी और ग्राहक को दाल मखनी और राइस का नया ऑर्डर दिया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी की जानकारी

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि उन्हें बीकानेर स्वीट्स में कीड़ा मिलने की जानकारी लोकल ग्रुप और मीडिया से मिली। इसके बाद तुरंत एक टीम को मौके पर भेजा गया। टीम ने वहां का निरीक्षण किया और खाने के सैंपल ले कर जांच के लिए भेजे हैं। रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, हमें पीड़ित की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है।

पहले भी हो चुका है मामला

यह पहला मामला नहीं है। जून 2018 में ग्रेटर नोएडा के बीकानेरवाला रेस्टोरेंट पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी की थी। उस समय की जांच में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विजय बहादुर सिंह की शिकायत पर कार्रवाई की गई थी। विभाग ने रेस्टोरेंट में खाद्य पदार्थों की जांच की थी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्वेता चक्रवर्ती ने इडली, रबड़ी, तेल, सांभर, डोसा, और सांभर मसाला के नमूने लिए। उन्होंने बताया कि ये सभी नमूने जांच के लिए लखनऊ की राजकीय प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।

 

By