गाजियाबाद में पुलिस ने एक चेन स्नैचिंग गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। ये आरोपी बाप-बेटे की जोड़ी के साथ मिलकर काम कर रहे थे और अब तक 100 से ज्यादा चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। पुलिस ने इनका एनकाउंटर किया, जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गाजियाबाद: गाजियाबाद पुलिस ने चेन स्नैचिंग करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। ये गिरोह दिल्ली और एनसीआर में पूरी प्लानिंग के साथ लूट और स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इनके गिरोह में फील्ड मैनेजर से लेकर अकाउंटेंट तक की पोस्ट थी। इंदिरापुरम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीनों को पकड़ा, जिनमें से दो बदमाशों के पैर में गोली लगी। पुलिस ने इनके पास से 2 तमंचे, एक चेन, 32 हजार रुपये नकद और एक बाइक बरामद की। एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि अरशु, नोसीन और मोहम्मद आसिम को गिरफ्तार किया गया है।

एसीपी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी दिल्ली के वजीराबाद और भजनपुरा इलाके के रहने वाले हैं। गैंग का माल बेचने और वारदात की योजना बनाने का काम अरशु का पिता, यासीन, करता था, जिसकी तलाश अभी जारी है। पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। हाल ही में इस गैंग ने गाजियाबाद के कई इलाकों में करीब 10 चेन स्नैचिंग की वारदातें की थीं।

बरामदगी के लिए पुलिस ने आरोपियों को साथ ले जाकर की कार्रवाई

पुलिस ने तीनों चेन स्नैचरों को गुरुवार को कनावनी के पास से गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने हिंडन बैराज के पास जूलरी, कैश और तमंचे छिपा रखे थे। जब पुलिस उन्हें बरामदगी के लिए उसी जगह ले गई, तो अरशु और नोसीन ने छिपे हुए तमंचे से फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैरों में गोली मारी। इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनके तीसरे साथी आसिम को गिरफ्तार कर लिया गया है। अरशु पर 26, नोसीन पर 10 और आसिम पर 5 केस दर्ज हैं।

गैंग में हर सदस्य की थी अलग-अलग जिम्मेदारी

पुलिस पूछताछ में अरशु ने खुलासा किया कि उसके पिता, यासीन, गैंग में अकाउंटेंट की भूमिका निभाते हैं। हर वारदात के बाद लूटा गया सामान उन्हीं को सौंपा जाता है, जो इसे बेचकर सभी सदस्यों को उनका हिस्सा देते हैं। आसिम, जो गैंग के लिए वाहन चोरी करता है, वारदात के लिए गाड़ियां सप्लाई करता है। अरशु गैंग का मुख्य सदस्य है, जो स्नैचिंग करता है। इस गैंग में सभी की जिम्मेदारियां पहले से तय होती हैं, जिससे ये संगठित तरीके से अपराध करते थे।

100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुकी है गैंग

पुलिस पूछताछ में अरशु ने खुलासा किया कि उसके गैंग ने 100 से अधिक वारदातें की हैं। उन्होंने बताया कि एक ही इलाके में वे 4-5 जगहों पर वारदात करते हैं। दिल्ली में तो एक ही दिन में 7 वारदातें की थीं। स्नैचिंग के अलावा, ये लोग सुनसान जगहों पर लोगों को गनपॉइंट पर लूटपाट भी करते थे।

By