सिद्धार्थनगर : यूपी के सिद्धार्थनगर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई जारी है। सोमवार को खजुरिया में कई जगहों पर अवैध निर्माण तोड़े गए, जिसमें तहसील प्रशासन, थाना और जिला पंचायत की बाउंड्री भी शामिल थी। कई पक्के मकानों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। 13 मीटर चौड़ी सड़क, नाला और फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के बीच झगड़ा भी हुआ, जब थाने की दीवार तोड़ी जा रही थी।

खजुरिया मार्ग पर जिला मुख्यालय जाने वाले लोगों को बहुत परेशानी हो रही थी। शासन ने सड़क चौड़ीकरण और नाला निर्माण के लिए बजट पास कर दिया था, लेकिन अतिक्रमण की वजह से काम शुरू नहीं हो पा रहा था। डीएम ने फिर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी की गई, लेकिन केवल कुछ ही ने अपने निर्माण हटाए, बाकी लोग नहीं माने।

खजुरिया मार्ग पर मलबे का ढेर लग गया है।

शनिवार सुबह प्रशासन और पुलिस बल ने मिलकर बुलडोजर से अवैध अतिक्रमण हटा दिया। इसमें जिला पंचायत, थाना और तहसील की बाउंड्री वॉल भी शामिल थी। अब खजुरिया मार्ग पर मलबे का ढेर लग गया है, जिसे नगर पालिका प्रशासन साफ करेगा। एसडीएम सदर डॉ. ललित कुमार मिश्र ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरी शांति से की गई और किसी ने इसका विरोध नहीं किया।

 

 

By