बाराबंकी: रेलवे स्टेशन के पास एक कॉलोनी में शनिवार दोपहर चार बजे के करीब एक युवक ने घर में घुसकर नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म किया। मां ने जब बच्ची को लहूलुहान और बेसुध हालत में देखा, तो वह स्तब्ध रह गई। शाम को एफआईआर दर्ज होने के तीन घंटे बाद पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में पकड़ लिया, जिसमें उसे गोली लगी। आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, बच्ची अपनी मां और 14 साल के भाई के साथ रहती है। उसके माता-पिता का तलाक हो चुका है। शनिवार की दोपहर में मां और भाई किसी काम से बाहर गए थे। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 30 वर्षीय युवक विजय घर में घुस गया और नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म किया। जब मां घर लौटी, तो उसने देखा कि विजय घर से भाग रहा था। अंदर बच्ची बेसुध पड़ी थी और चारों ओर खून बिखरा हुआ था।

सूचना मिलते ही पुलिस ने शाम सात बजे केस दर्ज कर विजय को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ में विजय ने कबूल किया कि उसने अपने खून से सने कपड़े शहर के पास बंद पड़ी शुगर मिल के खंडहर में छिपाए हैं। पुलिस रात करीब 10 बजे उसे लेकर खंडहर पहुंची, जहां उसने कपड़ों के साथ एक लोडेड तमंचा भी छिपा रखा था। अचानक विजय ने तमंचा निकालकर पुलिस पर फायर कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जो उसके बाएं पैर में लगी।

आरोपी मूल रूप से कानपुर का रहने वाला है।

आरोपी विजय, जो कानपुर का मूल निवासी है, शराब पीने का आदी है। पहले वह जीआरपी की खंडहर जैसी कॉलोनी में रहता था, लेकिन बाद में अपनी पत्नी के साथ किराए के कमरे में रहने लगा। उसे अवैध वेंडर बताया जा रहा है। एएसपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि बच्ची का इलाज जारी है और पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है।

By