विशेष चीज़ें

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या के मामले में एक डॉक्टर ने देश के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। यह पत्र सिकंदराबाद के आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज की बीडीएस डॉक्टर मोनिका सिंह द्वारा लिखा गया है।

डॉ. मोनिका सिंह की तरफ से वकील सत्यम सिंह ने इस पत्र को याचिका के रूप में दायर किया है। पत्र में उन्होंने मुख्य न्यायाधीश से मांग की है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की जाए, ताकि प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स और अपराध स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इसके अलावा, उन्होंने यह भी मांग की है कि यह तैनाती तब तक जारी रहनी चाहिए जब तक इस मामले पर सुनवाई चल रही हो।

पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि जिस तरह से लोगों को धमकाया जा रहा है और सबूतों से छेड़छाड़ हो रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और स्वतः संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए। इस तरह की स्थिति में न्यायिक दखल आवश्यक है ताकि सत्य और न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर बैठक की

कोलकाता की घटना के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन हुआ है, जिससे अस्पतालों में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को लेकर कदम उठाए जाने लगे हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने इस मुद्दे की गंभीरता को स्वीकार करते हुए कहा कि अस्पतालों में काम करने वाले लोगों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है।

उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को सभी एसोसिएशनों, डॉक्टरों और नर्सों की बैठक बुलाई है। बैठक में मौजूदा कानून, संभावित सुधार और सुरक्षा प्रोटोकॉल पर विचार किया जाएगा। मंत्री ने यह भी कहा कि डॉक्टरों का विरोध स्वीकृत है, लेकिन यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। सभी संबंधित पक्ष इस बात पर सहमत हैं कि एक सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करना आवश्यक है।

By