6 साल की मासूम बच्ची के साथ यह घटना तब घटी जब वह स्कूल की छुट्टी के बाद क्लास से बाहर निकल रही थी। आरोपी मजदूर ने उसे सुनसान जगह पर ले जाकर गलत तरीके से छूने की कोशिश की। यह जगह ऐसी थी जहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था। घटना के बाद, बच्ची ने अपने टीचर को सब कुछ बता दिया।

नई दिल्ली: 6 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ की कोशिश 3 सितंबर 2024 की दोपहर लगभग 1 बजे, स्कूल की छुट्टी की घंटी बजी और बच्चे अपनी-अपनी क्लास से बाहर निकलने लगे। केजी में पढ़ने वाली 6 साल की एक बच्ची भी बैग लेकर बाहर आई। इसी दौरान, स्कूल में काम कर रहे एक मजदूर ने उसे रोक लिया और बहलाकर एक सुनसान जगह पर ले गया, जहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था।

बच्ची को सुनसान जगह पर ले जाकर उस शख्स ने गलत तरीके से छूने की कोशिश की। बच्ची घबरा गई और हाथ झटककर तेजी से अपनी क्लास की ओर भागी। क्लास के बाहर उसे अपनी टीचर मिल गईं, और उसने उन्हें पूरी बात बता दी। टीचर तुरंत उसे लेकर प्रिंसिपल के पास गईं, लेकिन प्रिंसिपल और अन्य अधिकारियों ने मामले को छुपाने की कोशिश की और पुलिस को सूचित नहीं किया। इस दौरान, आरोपी ने मौके का फायदा उठाकर स्कूल से भागने में सफलता पा ली।

स्कूल ने मामले को छुपाया, लेकिन बच्ची ने दिखाया साहस

हालांकि स्कूल ने घटना को दबाने की कोशिश की, 6 साल की बहादुर बच्ची ने हिम्मत दिखाई और घर जाकर अपने माता-पिता को सब कुछ बता दिया। कुछ दिन पहले ही स्कूल में उसे बैड टच के बारे में जानकारी दी गई थी। उसके पिता तुरंत थाने पहुंचे और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अगले ही दिन स्कूल के प्रिंसिपल, क्लास टीचर, सुपरवाइजर, और ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया, जो मामले को छुपाने में शामिल थे। लेकिन असली आरोपी फरार हो चुका था।

नोएडा पुलिस ने फिरोजाबाद पहुंचकर आरोपी की तलाश शुरू की

पुलिस ने तफ्तीश के दौरान पाया कि आरोपी का नाम कालू ठाकुर उर्फ आमिर है और वह घटना के दिन ही स्कूल से भाग गया था। पुलिस ने बच्ची से आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई, जिसमें यह पता चला कि उसने उस दिन सफेद चेक वाली शर्ट और काले रंग की पैंट पहनी थी। ठेकेदार से पूछताछ में पता चला कि आरोपी फिरोजाबाद का रहने वाला है और नोएडा में मजदूरी करता है। नोएडा पुलिस ने तुरंत एक टीम को फिरोजाबाद भेजा, लेकिन आरोपी का घर का पता न होने की वजह से उसे ढूंढना मुश्किल हो रहा था।

सीसीटीवी में नजर आया आरोपी कालू, पुलिस ने की गिरफ्तारी

पुलिस ने आरोपी कालू ठाकुर की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की। एक सीसीटीवी कैमरे में कालू को उसी सफेद चेक वाली शर्ट में देखा गया, जो उसने बच्ची के साथ घटना के समय पहनी थी। इसके बाद पुलिस ने सबूतों को जोड़ते हुए कालू को उसके घर से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वहीं, मामले में पहले गिरफ्तार किए गए प्रिंसिपल, क्लास टीचर, सुपरवाइजर और ठेकेदार को जमानत मिल चुकी है।

By