उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में एक बैंक मैनेजर और महिला कैशियर ने मिलकर एसएलओ के खाते से 13 करोड़ रुपये से ज्यादा निकाल लिए। उन्होंने कलर पेपर पर नकली चेक बनाकर यह रकम उड़ा दी। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। रुद्रपुर की इंडसइंड बैंक शाखा के मैनेजर और कैशियर ने फर्जी चेक से एसएलओ के खाते से 13 करोड़ 51 लाख रुपये उड़ा दिए। इस घोटाले ने प्रशासन को हिला दिया। शिकायत मिलने पर जांच की गई और दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए।

एसएसपी उधम सिंह नगर, डॉ. मंजू नाथ टीसी ने बताया कि जिले में एसएलओ के खाते से 13 करोड़ 51 लाख रुपये का गबन हुआ है। पुलिस ने इंडसइंड बैंक के मैनेजर और महिला कैशियर को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही, 7.5 करोड़ रुपये को फ्रीज भी कर दिया गया है।एसएसपी मंजुनाथ टीसी ने बताया कि आरोपियों ने कलर पेपर पर नकली चेक बना ली और एसएलओ के सरकारी खाते से करोड़ों रुपये उड़ा दिए।

इस मामले में एसएलओ कौस्तुभ मिश्रा की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने जांच के बाद बैंक मैनेजर देवेंद्र, निवासी कुंडेश्वरी काशीपुर, और कैशियर प्रियम सिंह, निवासी आवास विकास रुद्रपुर, को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने करोड़ों रुपये का गबन करने के बाद बैंक से इस्तीफा दे दिया था। अब पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

डॉ. मंजुनाथ टीसी ने बताया कि इंडसइंड बैंक के कर्मचारियों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज की जांच से पता चला कि तीन नकली चेक के जरिए 13 करोड़ 51 लाख 46 हजार रुपये का गबन हुआ है। पुलिस ने 7.5 करोड़ रुपये को रोक लिया है, और बाकी राशि को भी रोकने की प्रक्रिया चल रही है। आरोपी बैंक मैनेजर देवेंद्र सिंह और कैशियर प्रियम सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

By